इस्लामी काम का कार्यान्वयन
इस्लामी काम का कार्यान्वयन
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के बीच अंतराल आदर्शों और वास्तविकता
के कार्यान्वयन इस्लामी व्यापार
Kelantan में कार्य करती है। के रूप में जाना इस्लामी
मलेशिया में राज्य। विशेष रूप से मुस्लिम द्वारा
में महिलाओं उद्यमियों बाजार Siti खादीजा। 27
साक्षात्कार अगस्त के अंत में प्रतिभागियों के साथ आयोजित की गई
2013 तथापि, की वजह से चार को बाहर रखा गया
के तथ्य यह है कि वे कर रहे हैं केवल श्रमिकों और नहीं
मालिकों। भगवान के लिए अनुग्रह
है के लिए मुख्य कारण के कार्यान्वयन इस्लामी
व्यवसाय प्रथाओं क्योंकि वे उस विश्वास करते हैं वे होगा
भगवान का लाभ आप क्या कर रहे हैं में अनुग्रह या आशीर्वाद कर।
यह के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है में इस्लामी व्यवसाय प्रथाओं
तीन चरणों जो पहले कर रहे हैं, अभी और बाद
काम करते हैं। का कार्यान्वयन इस्लामी
व्यवसाय प्रथाओं मध्यम है। स्पीयरमैन का उपयोग
सहसंबंध, मैं नकारात्मक होने की उम्र पाया
, और महत्वपूर्ण है, जबकि अन्य चर नहीं है
के लिए बहुत कुछ संबंधित के व्यापार मुस्लिम
की उपलब्धि महिलाओं।
कीवर्ड: उद्यमशीलता। के धर्म इस्लाम; मलेशिया।
आचरण; महिलाओं
में उद्यमियों बाजार खादीजा शहर
कोटा भारू, Kelantan में। खैर Kelantan इस्लामी राज्य ??? मलेशिया में जाना जाता है। इसके अलावा,
और व्यापार में भी जाना जाता है महिलाओं को
संकेत दिए जाने पर राज्य सरकार उसके नाम बदलने के लिए
के बाद गीला पूंजी बाजार की पत्नी पैगंबर, जो
है के सिटी खादीजा।
इस्लाम में उद्यमिता,
उद्यमशीलता की भावना है बहुत इस्लाम में प्रोत्साहित किया
(अल - कुरान: सूरा 4: कविता 29, Riwayat
Tirmidhi में)। वास्तव में, पैगंबर और उनकी पत्नी
Siti खदीजा खुद को व्यापारियों।
इस्लाम एक है की जिस तरह से जीवन है, और इसलिए, यह भी शामिल है
व्यापार। देख कर की धार्मिक कर्तव्यों व्यक्तिगत और
व्यावसायिक गतिविधियों, एक के लिए लक्ष्य कर सकते हैं किसान
इस सांसारिक मामलों और किसी भी सफलता पुनर्जन्म।
दूसरे शब्दों में, इस्लाम सामग्री को जोड़ती है
की और आध्यात्मिक अंक देखने के लिए, और इस तरह। लाभ
दुनिया में शामिल हैं।
इस्लामी व्यवसाय प्रथाओं
इस्लामी मेरे साथी और Kalsom (2013) के अनुसार,
के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है में व्यवसाय प्रथाओं
दो जो कर रहे हैं पहले, धार्मिक प्रथाओं
जैसे प्रार्थना के रूप में मुस्लिम व्यापारियों, और के
दान, रमजान और नेटवर्क में उपवास।
दूसरा, की अनुकूलता शरीयत जैसे
इस्लामी वित्त, उत्पादों और सेवाओं हो सकता है
उत्पादन, भुगतान दशमांश या ज़कात और के उपयोग
में इस्लामी मूल्यों के क्षेत्र व्यापार। मुसलमानों का मानना है
कि के कार्यान्वयन इन दोनों प्रथाओं
दोनों इस दुनिया या में उन्हें सफलता लाएगा
इसके बाद, जो है इस्लाम किसान में जाना जाता है।
स्वीकृत Shuhairimi (2013) भी
व्यापार मुस्लिम के किसान की स्थिति
लोगों के लिए है का पालन के जीवन मुसलमानों पैटर्न
(अनुष्ठान विशेष धार्मिक), का पालन करने के के प्रावधानों इस्लामी शरिया
में सिद्धांतों के क्षेत्र व्यापार (उत्पीड़न और से मुक्त
अन्याय और भेदभाव) और की सराहना
में इस्लामी मूल्यों के क्षेत्र व्यापार (उदारता, ईमानदार,
भरोसेमंद, tawadu "(पवित्रता से: अल - कुरान, 29:59),
Tawakkal, दोस्ताना (ईमानदार), गुरु ( कठिन),
, जिम्मेदार सहकारी और अधिकारी विशिष्ट
मूल्यों और व्यापार (रचनात्मक और नवीन,
प्रेरित, सक्षम और भविष्य)।
अहमद अब्दुल - कादेर (2013) पर चर्चा की
इस्लामी व्यवसाय प्रथाओं है कि कर रहे हैं पर
इस तरह के रूप में सफल मुस्लिम व्यापारियों
कड़ी मेहनत और कार्यान्वयन के अनुसार के लिए व्यापार के
इस्लामी नैतिकता, व्यापार हमेशा चाहिए
डाल आकर्षक शब्द, मिठाई, साथ ग्राहक
आपसी सम्मान, सज्जनता और के विचार
के हितों को सभी दलों के। अवश्य व्यापार
हमेशा खुला और पूरा करने का प्रयास
पर बल द्वारा "उपभोक्ता उम्मीदों"
रचनात्मकता, नवाचार, आत्मविश्वास, साहस और
परिश्रम।
Ilhaamie इब्राहिम (2013) के अनुसार,
की उद्यमशीलता की प्रथाओं इस्लामी व्यवसाय के लिए है
बेचने के उत्पादों केवल अनुमति दी या सेवाओं (मुक्त
शराब, सूअर या सूअर, कुत्तों और पशुओं के
नुकीले दांत और पंजे या के साथ जानवरों के साथ निकायों
- दो प्रकृतियों (अल Qur ' एक, 16: 115 और 5: 3) और
संदिग्ध उत्पादों या सेवाओं कि वे कहाँ हैं
- (अल उत्पादन प्रक्रियाओं संदिग्ध हैं कुरान,
, और गतिविधियों गलत,: 173 1) इस तरह के वेश्यावृत्ति के रूप में
या के किसी भी तत्व उन्हें (अल - कुरान, 24:33)।
उत्पाद या सेवाएं अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए
- (सामग्री और सूत्रों का कहना है, अल : 2 कुरान, 27)
और की राशि , अल - कुरान, 82: 1-3), उपयोगी
और पौष्टिक (जुआ, ड्रग्स और से मुक्त
तंबाकू , अल - कुरान 4:92 रसायनों और खतरनाक
सामग्री: अल - कुरान, 4:85), कब्जे में (नहीं
में पक्षियों उड़ान हवा या पर अपरिपक्व फल ) पेड़ों
और अन्य लोगों से चोरी नहीं (अल - कुरान, 1 : 188)।
यह व्यापार लाभ और हानि पर आधारित होना चाहिए
भागीदारी और पर नहीं के आधार सूदखोरी (अल - कुरान:
1: 275), और के रूप में दोनों से सहमति पूरा किया जाना चाहिए
पार्टियों (अल - कुरान, 1: 5, 23 : 8)। मूल्य चाहिए
के अनुसार तय किया बाजार मूल्य, लेकिन नहीं
क्रम में बहुत अधिक को रोकने के लिए व्यापार
व्यवसाय है इस्लामिक मूल्य, सिद्धांतों के आधार पर
और नैतिकता। वहाँ में शांति और सद्भाव हो जाएगा
, समाज के रूप में है के मामले में व्यापार, और समुदाय
की जाएगी इस्तेमाल किया और अपनी बुनियादी जरूरतों की जाएगी
मुलाकात की। इसके अलावा, बुनियादी ढांचे
के भीतर समुदाय अपग्रेड कर दिया जाएगा
मजबूत बनाया। विशेष रूप से, ग्राहकों
के प्रति वफादारी, जिसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है के अस्तित्व के
व्यापार। इसके अलावा, व्यापार मुसलमानों
दस जिम्मेदार व्यापार या करने के लिए ज़कात का भुगतान कर रहे हैं
जरूरतमंद (अल - कुरान: 1: 267)। इस प्रकार, वहाँ
कोई अराजकता या मुसलमानों के बीच संघर्ष हो
सहयोग से या इस्लामी भाईचारे है
के आधार इस्लामी कार्रवाई।
इसके अलावा, वे एक लाभ होगा आशीर्वाद (भगवान
सौंप दिया) अपने काम और जीवन में। बराका है
के मामले में किसी भी प्रतिबंध के रूप में परिभाषित व्यय
व्यापार मुसलमानों मज़ा आएगा लाभ
किसी भी प्रमुख समस्याओं का सामना के बिना प्राप्त की और
शांतिपूर्ण और खुश महसूस होगा (अहमद एट अल। ,
2008)। संक्षेप में, यह लाभ केवल अर्जित करेंगे नहीं
इस दुनिया में, लेकिन यह भी लाभ और पुरस्कार में
पुनर्जन्म के रूप में वे भगवान को प्राथमिकता देने
की कृपा सर्वशक्तिमान के रूप में मुख्य उद्देश्य है करने के लिए
या अपने व्यवसाय का प्रबंधन। (अल - कुरान, 92: 17-21;
हुसैन और Ilhaamie, 2008)। इस्लामी व्यापार
प्रथाओं मान लिया गया है,-अप का भुगतान के रूप में पूंजी
ही वे लागू किया जाता है, व्यापार
लाभ मिलेगा और इन में न केवल पुरस्कार
सांसारिक मामलों लेकिन यह भी में पुनर्जन्म।
महिलाओं और इस्लाम में व्यापार
पुरुषों और महिलाओं, भगवान के साथ
इस धरती पर उत्तराधिकार (अल - कुरान: 1, 30) और
इतने पर , और उन पर कोताही और के रूप में ही काम करता है
किसी भी अच्छे कर्म करने के लिए, से बचने कर बुराई
मामलों ( अल - कुरान, 9:71)। इसके अलावा, महिलाओं कर रहे हैं
काम उनके बाहर किया तक ही सीमित नहीं
घर। हालांकि, वे कर रहे हैं के लिए है कि प्रदान करने के लिए अनुमति दी
है कि वे का पालन करें या का पालन कुछ शर्तों
(- अल उनके शील को कवर उदाहरण के लिए कुरान, 33:59),
नहीं पहनते हैं मेकअप दृढ़ता से (अल - कुरान, 33:33),
उनके माता-पिता की अनुमति के साथ (अल - कुरान,
4:34) और ऐसा काम के लिए उपयुक्त है कि
प्रकृति किसी भी कमजोरी शारीरिक रूप से (अल कुरान, 1: 228)।
उदाहरण के लिए, खादीजा शहर ही है भूमिका
के लिए व्यापार में मॉडल मुस्लिम महिलाओं। अन्य
उदाहरण या MUNTHER-Qais Binti कि
बेचा वर्ष की तारीख, नाम बंटी Makhzamah बिन
Jandal जो इत्र बेचा बाजार।
महिलाओं और इस्लामी व्यवसाय प्रथाओं
Norsidah और अन्य। (2004) Dungun में अपने अध्ययन में,
आप कारक है कि पहचान की है भुगतान Terengganu
में पुल कारकों से अधिक महत्वपूर्ण हैं
महिलाओं को प्रेरित करने के कारोबार में संलग्न करने के लिए।
Dechant और Lamky (2005) और के अनुसार
नासिर मोहम्मद (2009), और के कारकों भुगतान
के साथ जुड़े नकारात्मक कारकों (आय कम,
असंतोष, सख्त काम के घंटे, की कमी के कारण रोजगार
, अवसर), जबकि पुल कारकों रहे हैं जुड़े
साथ (स्वयं सकारात्मक कारकों - उपलब्धि,
अन्य लोगों की सहायता करने की इच्छा)। दूसरे शब्दों में, के भुगतान के
कारकों से जुड़ा हुआ के लिए की जरूरत कारक है कि
बल व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए परियोजना
जबकि आकर्षण ड्राइंग गतिविधियों और प्रेरित
उन्हें स्वयं होने के लिए - कार्यरत (Holmen एट अल। , 2011)।
यह है कहा जाता है कि इन कारकों विकासशील देशों के बीच मतभेद है
विकासशील देशों और उभरती अर्थव्यवस्थाओं और यहां तक कि
व्यक्तियों में के रूप में ही देश की वापसी विशिष्ट
कारक है कि में प्रमुख हैं , विकसित देशों
थोड़ी देर के विकास में कारकों की सीमा
देशों। पर एक ही समय, की भागीदारी में महिलाओं
व्यापार तीन जो कर रहे हैं में वर्गीकृत किया जा सकता है
, अनौपचारिक औपचारिक और स्थिर व्यापार। अधिक
देखते हैं में महिलाओं अनौपचारिक व्यापार क्षेत्र।
रोहना (2012) Pendang में अपने अध्ययन में,
कीडा ने कहा कि महिलाओं के उद्यमियों
का मानना है कि इस्लाम ऐसा करने के लिए मुसलमानों को प्रोत्साहित करती है
व्यापार मुख्य काम। आप मिल जाएगा
अपने व्यवसाय में और मुसलमानों के रूप में सफलता।
बीच में इस्लामी व्यवसाय प्रथाओं है कि वे
आभारी की जरूरत नहीं है के साथ के निर्वाह
भगवान कि, नहीं अपने दैनिक काम में की पेशकश
सूदखोरी स्वीकार करने के लिए, ईमानदार होना, और में धैर्य के चेहरे
की समस्याओं या जोखिम के लिए की बिक्री की अनुमति दी उत्पादों
या सेवाओं केवल, नहीं लालची, में ऋण मजदूरी होने के लिए
समय और में पहल करनी के क्षेत्र व्यापार।
फातिमा-सलवा और दूसरों के एक अध्ययन में। (2013) में पाया गया
कि के कार्यान्वयन व्यक्तिगत मूल्यों
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